तीर्थ नगरी ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर नगर निगम कर्मी गंगा में नहाते हुए डूबा


ऋषिकेश,05जून‌। तीर्थ नगरी ऋषिकेश के हृदय स्थली त्रिवेणी घाट पर दिल्ली नगर निगम में कार्यरत एक युवक गंगा में नहाते हुए डूब गया। युवक दिल्ली से अपने चार दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने आया था। जल‌ पुलिस ने शव ‌को‌‌ बरामद कर लिया है।

त्रिवेणी घाट ‌चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि दिल्ली से आए पांच युवक गंगा में नहा रहे थे। कि इस बीच एक युवक गंगा की धारा में लापता हो गया। इस घटना का साथ नहा रहे उसके साथियों को पता नहीं चला। कुछ देर बाद जब वह नजर नहीं आया तो साथी युवक त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी पहुंचे और अपने दोस्त‌ विजयपाल (27 वर्ष) पुत्र चंद्रकिरण निवासी ए -129, गली नंबर चार, पार्ट वन, मुकंदपुर विस्तार नार्थ वेस्ट दिल्ली के एकाएक लापता होने की सूचना दी। कुछ देर बाद त्रिवेणी घाट से करीब 200 मीटर आगे बहत्तर सीढ़ी घाट पर एक युवक का शव बरामद किया गया।

वहां मंदिर के पुजारी अर्जुन गौतम ने चौकी पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। युवक की पहचान त्रिवेणी घाट में नहाते हुए लापता हुए युवक के रूप में की गई‌ है । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह युवक अपने चार अन्य दोस्तों के साथ घूमने आया था, गंगा में नहाते वक्त यह घटना घटी।गंगा में नहाते वक्त जिस युवक की मौत हुई वह नगर निगम दिल्ली में माली के पद पर ठेका कर्मी के रूप में काम करता था। वह अविवाहित है। युवक के सहकर्मी विनोद ने बताया कि हम सभी नगर निगम दिल्ली में काम करते हैं।

शनिवार की शाम सभी लोग हरिद्वार पहुंचे थे। वहां रविवार की सुबह सभी ने गंगा में स्नान किया था। जिसके बाद वह आटो में बैठे गए। आटो चालक ने बताया कि ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट में में स्नान का भी पुण्य मिलता है। जिसके बाद वह यहां चले आए और यह घटना घट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *