प्रेस क्लब ने देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस महिला सशक्तिकरण को किया समर्पित क्लब की महिला सदस्यों ने ‌राष्ट्रीय भक्ति के गीतों के बीच किया,ध्वजारोहण


ऋषिकेश 15 अगस्त । देश के77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को समर्पित ऋषिकेश प्रेस क्लब ने आजादी का जश्न ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय भक्ति के गीतों के बीच मनाया।

ऋषिकेश प्रेस क्लब परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कल्ब की महिला सदस्य रेखा भंडारी, कृष्णा रावत डोभाल ,और पूर्व नगर पालिका सभासद सुलेखा बाल्मिकी द्वारा क्लब के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ सदस्यों की मौजूदगी में ‌संयुक्त रूप से ध्वजारोहण कर किया गया।

इस अवसर पर रेखा भंडारी ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजों की 100 वर्षो की गुलामी के बाद भारत की आजादी के लिए अनेक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा अपने प्राणों की कुर्बानी दी गई है ।

जिसके पश्चात देश को आजादी प्राप्त हुई है , हमें उन स्वतंत्र सेनानियों को नहीं भूलना चाहिए जिनके द्वारा संघर्षों के उपरांत देश को आजाद कराने में सफलता प्राप्त हुई।

क्लब के संस्थापक और‌‌ वरिष्ठ सदस्य हरीश तिवारी ने कहा कि महान क्रांतिकारियों की कुर्बानी के बाद आज हम आजाद देश में स्वतंत्रता के साथ जी रहे हैं, हमारी युवा पीढ़ी को इस शहादत से साक्षात कराने की जिम्मेदारी वर्तमान पीढ़ी की है।

अनिल शर्मा ने कहा किआज हम जिस माहौल में देश की आजादी का जश्न मना रहे हैं और अंग्रेजों की गुलामी के बाद खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उनके प्रति हमें कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उन्हें हमेशा याद रखना होगा।

इस अवसर पर विक्रम सिंह, मनोहर काला, जितेंद्र चमोली, राजीव खत्री प्रेस क्लब के अध्यक्ष आशीष डोभाल ,महामंत्री दुर्गा नौटियाल , सुदीप पंच भैया,राजेंद्र भंडारी, मनोहर काला,दिनेश सिंह सुरियाल, मनोज रौतेला, गणेश रयाल , अमित सिंह कंडियाल, पंकज कौशल, रणवीर सिंह ,बसंत कश्यप ,विनय पांडे, सूरजमणी सिल्सवाल, अमित सूरी, राजेश शर्मा, मनीष अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *