गंगा स्नान करने आ रही गाड़ी में लगी भीषण आग, 4 लोगो की जिंदा जलकर मौत


03 मई। गंगा स्नान करने आ रही सेंट्रो कार में भीषण आग लगने से चार लोग जिंदा जल गए। मृतक हरिद्वार गंगा स्नान के लिए आ रहे थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह आग पर काबू पाया,लेकिन तब तक कार पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान कर ली गई है। 

जानकारी के मुताबिक मेरठ स्थित सिसोला खुर्द के पास गंगनहर कांवड़ पटरी पर रात करीब नौ बजे फायर कंट्रोल रूम को एक कार में आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर थाना पुलिस और फायर कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। फायर कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग बुझाने पर देखा तो कार में चार लोगों के कंकाल पड़े हुए थे। चारों लोग इतनी बुरी तरह से जल चुके हैं कि उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो रहा था कि कौन पुरुष है, कौन महिला है। मौके पर गाड़ी की नंबर प्लेट मिली जिस पर दिल्ली का नंबर DL4Cएपी 4792 अंकित था है। जांच में पता चला कि उक्त गाड़ी दिल्ली के सोहनपाल पुत्र ओमप्रकाश गांव पहलादपुर बांगर के नाम पर है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

एसपी रोहित सिंह साजवाण ने बताया कि मृतकों की पहचान कार की नंबर प्लेट पर अंकित नंबर से मृतकों की शिनाख्त की गई है मृतकों की पहचान ललित पुत्र स्वर्गीय धर्म सिंह निवासी मोहम्मदपुर कीरी थाना ककोड जनपद बुलंदशहर, हाल निवासी 241 मानसरोवर पार्क लाल कुआं, थाना वेव सिटी, गाजियाबाद। उम्र लगभग 20 वर्ष. श्रीमती रजनी पत्नी स्वर्गीय धर्म सिंह निवासी उपरोक्त उम्र लगभग 40 वर्ष. राधा पुत्री हरि ओम निवासी खेड़ा धरमपुरा, थाना बादलपुर, जनपद गौतम बुध नगर, उम्र लगभग 29 वर्ष. कविता पत्नी बलिराम निवासी ग्राम तिबडा, थाना मोदीनगर, जनपद गाजियाबाद‌, उम्र लगभग 50 वर्ष. के रुप में हुई हैं।मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

कार में आग कैसे लगी? इसके बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं हो पाई है। सीएफओ संतोष राय का कहना है कि कार में सीएनजी किट लगी है।जिस कार में यह घटना हुई है, वह कार 2010 का मॉडल ह। उसमें अलग से सीएनजी लगवाई हुई थी.  उसमें सीएनजी बाहर से फिट कराई गई थी।प्रथम दृष्टया सीएनजी किट में आग लगना माना जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *