ज्येष्ठ अमावस्या व वट सावित्री व्रत के अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री अभिनव पाल ने क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल के संग राहगीरों में किया मीठा शरबत वितरित


ऋषिकेश 6 जून 2024 ।ज्येष्ठ अमावस्या व वट सावित्री व्रत के अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री अभिनव पाल और ऋषिकेश विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने राहगीरों में मीठा शरबत वितरित किया। इस दौरान डॉक्टर अग्रवाल ने सुहागिन महिलाओं को वट सावित्री व्रत की बधाई भी दी।

परशुराम चौक पर चौक पर मीठा शरबत वितरण के दौरान डॉक्टर अग्रवाल ने कहा कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जयेष्ठ अमावस्या का महत्व बड़ा है। उन्होंने कहा कि ऐसी मान्यता है कि इस दिन पितृ दोष के निवारण के लिए पिंडदान और तर्पण का विशेष महत्व है। साथ ही सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए वट सावित्री व्रत करती हैं।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि स्कंद पुराण के अनुसार ज्येष्ठ अमावस्या के दिन ही सती सावित्री ने अपने मृत पति सत्यवान के प्राण वापस लाने के लिए यमराज के पीछे चल दी थी। पति सत्यवान के प्रति ऐसी भक्ति देख यमराज ने ज्येष्ठ अमावस्या के दिन ही सावित्री को पति के प्राण वापस देने का वचन दिया, जिसके बाद सत्यवान पुनः जीवित हो गया था।

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, युवा मोर्चा के महामंत्री अभिनव पाल, भारतेंदु शंकर पांडे, कृष पाल, अक्षय पाल, साहिल आर्यन, किशन पाल, रणवीर सिंह, आयु पाल, युवराज पाल, विशु पाल, मयंक शर्मा, विनायक कुमार, कार्तिक चौधरी, सावन पाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *