जीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर 75000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार, महकमें में मचा हड़कंप


ऋषिकेश देहरादून 25 जून । उत्तराखंड के राज्य कर  विभाग के लिए बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां विभाग के ही किसी कर्मचारी या बाबू को नहीं बल्कि असिस्टेंट कमिश्नर को 75000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद पूरे महकमें में हड़कंप मच गया।

 राजपुर रोड स्थित एक होटल व्यवसाई की ओर से विजिलेंस को शिकायत कर बताया गया कि उसको लंबे समय से परेशान किया जा रहा है, चालान करने से लेकर कई तरह की धमकी दी जा रही है।

मंगलवार को सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून की ट्रैप टीम द्वारा शिकायतकर्ता की शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए जी.एस.टी. कार्यालय लक्ष्मी रोड, डालनवाला के असिस्टेंट कमिश्नर, शशिकान्त दूबे को शिकायतकर्ता से रेस्टोरेन्ट के बिलों में जी.एस.टी. के नियमों के क्रम में कमियाँ बताकर भारी जुर्माने का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग की गयी, जिसके क्रम में अभियुक्त को शिकायतकर्ता से रू0 75,000 / रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया, जिनकी गिरफ्तारी उपरान्त सतर्कता अधिष्ठान देहरादून टीम द्वारा अभियुक्त के देहरादून आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताँछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *