मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई , प्रदेश के कई महत्वपूर्ण विषय पर भी करी चर्चा


देहरादून नई दिल्ली 26 जून। उत्तराखंड प्रदेश  के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर  उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी साथ ही प्रदेश के कई महत्वपूर्ण विषय पर भी चर्चा की।

मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें महासू देवता मंदिर की प्रतिकृति भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से जौनसार बावर क्षेत्र में स्थित महासू देवता मंदिर क्षेत्र को मास्टर प्लान के तहत विकसित करने हेतु चर्चा की। वार्ता के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य की विशेष भौगोलिक परिस्थितियों एवं सामरिक दृष्टिकोण से पूर्व अधिसूचित नियम 2017 की व्यवस्था को यथावत रखने का अनुरोध भी किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से अलकनंदा, भागीरथी तथा सहायक नदियों में प्रस्तावित 24 जल विद्युत परियोजनाओं के संबंध में मा. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित विशेषज्ञ समिति-2 की अन्तिम रिपोर्ट पर जल शक्ति मंत्रालय तथा विद्युत मंत्रालय के साथ पुर्नसमीक्षा करने के लिए अनुरोध किया। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से Integrated Manufacturing Cluster खुरपिया के अनुमोदन, देहरादून-मसूरी रेल लाइन परियोजना की स्वीकृति, प्रस्तावित ज्योलिकांग -वेदांग 05 किमी, सीपू-तोला 22 किमी. और मिलम- लैपथल 30 किमी टनल परियोजनाओं की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति का अनुरोध भी किया।

साथ ही मानसखण्ड मन्दिर माला मिशन के प्रथम चरण में 16 मंदिरों के समग्र विकास एवं मंदिर मार्गों को 02 लेन करने के लिए 01 हजार करोड़ रूपये की सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य में निवेश प्रोत्साहन के लिए Multi Model Logistics Park (MMLP) तथा औद्योगिक विकास हेतु BHEL हरिद्वार से राज्य को भूमि हस्तान्तरण का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *